To publish your requirement write us at

Tuesday, March 28, 2017

MoM | Patna- Bihar Chapter Urgent Meeting | 28 March, 2017

प्रिय एलुम्नाई,

 

आईआईएमसी एलुम्नाई एसोसिएशन बिहार चैप्टर की एक आपात बैठक 28 मार्च (मंगलवार) को पटना स्थित बीआईए सभागार में हुई. बैठक में आगामी 2 अप्रैल, 2017 को एसोसिएशन की ओर से होने वाले वार्षिक मिलन समारोह 'कनेक्शन्स 2017' पर चर्चा की गई.

 

चैप्टर के अध्यक्ष भोलानाथ की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में उपस्थित सदस्यों ने बिहार कनेक्शन्स 2017 को सम्मानजनक और शानदार तरीके से सफल बनाने पर सहमति दी. कहा गया कि कार्यक्रम की तिथि पर अब कोई विवाद नहीं है और सभी सदस्य इसमें शामिल होकर अपनी एकजुटता दिखाएंगे. बैठक में चैप्टर अध्यक्ष भोलानाथ के साथ ही उपाध्यक्ष केके लाल, महासचिव साकिब खान, सचिव अभिमन्यु कुमार, सदस्य नीरज कुमार, सत्यव्रत मिश्रा और नीरज प्रियदर्शी आदि मौजूद थे.

 

इसके साथ ही बैठक में कई अन्य महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए जो इस प्रकार हैं:-

1. एसोसिएशन की केन्द्रीय कमेटी से यह मांग की गई कि वह आगामी वार्षिक कनेक्शन्स करवाने से पूर्व तिथि और स्थान के निर्धारण के लिए कम से कम एक माह का समय बिहार चैप्टर को दे.

2. बिहार चैप्टर की बैठकें नियमित रूप से आयोजित की जाएं ताकि सदस्यों के बीच आपसी संवाद प्रक्रिया को बढ़ावा दिया जा सके. चैप्टर का एक पत्राचार पता भी सुनिश्चित किया जाए ताकि चैप्टर से किसी तरह का पत्र व्यवहार या कोरियर के माध्यम से कुछ सामाग्री आने पर प्राप्त किया जा सके.

3. आगामी वर्षों में वार्षिक समारोह कनेक्शन्स कार्यक्रम या किसी अन्य आयोजन के लिए किसी प्रायोजक से कोई आर्थिक सहायता ली जाती है तो उसका पूरा लेखा-जोखा बैठक में चैप्टर सदस्यों के बीच रखा जाए. बाहर से आर्थिक सहायता लेने में कोई बुराई नहीं है लेकिन एक पारदर्शी प्रक्रिया अपनाकर सबकी सहमति उसे स्वीकार किया जाए. साथ ही, सदस्यों द्वारा आपस में रुपए संग्रह कर कनेक्शन्स आयोजित करवाने को भी प्रोत्साहित किया जाए.

4. बिहार चैप्टर की वार्षिक आय और व्यय का पूरा ब्यौरा या बजट बनाया जाए. दो सदस्यों के नाम से संयुक्त खाता बैंक में खुलवाया जाए. वार्षिक बैठक या कनेक्शन्स में वर्ष भर के आय और व्यय का ब्यौरा सदस्यों के समक्ष रखा जाए ताकि सभी सदस्यों को पता चले कि किन स्रोतों से राशि आई और कहां-कहां खर्च हुई.

5. आईआईएमसी एलुम्नाई एसोसिएशन की नेशनल कमेटी से कोई बड़ा निर्णय लिया जाता है तो इसकी सूचना बिहार चैप्टर के अध्यक्ष और महासचिव को फोन द्वारा भी दी जाए.

6. बिहार चैप्टर के सदस्य केवल ह्वाट्सएप ग्रुप पर न निर्भर रहकर साथियों को यथासंभव फोन पर भी प्रमुख निर्णयों की सूचना दें. बैठक का शेड्यूल इस तरह तय हो कि अधिक से अधिक सदस्य शामिल हो सकें.

7. इस बार के कनेक्शन्स में ही चैप्टर की नई कार्यकारिणी के गठन पर भी मौजूद सदस्यों के साथ चर्चा कर ली जाए. उनके साथ यह सहमति बना ली जाए कि नई कार्यकारिणी का गठन किस आगामी तिथि की बैठक में होगा.

 

 

आपका,

साकिब खान

महासचिव, बिहार

आईआईएमसी एलुम्नाई एसोसिएशन

No comments: