To publish your requirement write us at

Wednesday, July 5, 2017

MoM | Rajasthan Chapter Meeting | 3 July, 2017

प्रिय एलुम्नाई,

आईआईएमसी एलुम्नाई एसोसिएशन के राजस्थान चैप्टर की बैठक 3 जुलाई को जयपुर में आयोजित की गई. चैप्टर अध्यक्ष अमृता मौर्या की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में चैप्टर की संरक्षक प्रो. शालिनी जोशी, उपाध्यक्ष नलिन कुमार और कार्यकारिणी सदस्य रतन सिंह शेखावत शामिल हुए.

1. मीटिंग के दौरान चैप्टर क्षेत्र में आए या पता चले कुछ नए एलुम्नाई को एसोसिएशन से जोड़ने का प्रस्ताव रतन सिंह शेखावत ने रखा. बैठक में पत्रिकारिता में आयी भाषाई गिरावट तथा रिपोर्टिंग के गिरते स्तर पर भी चर्चा हुई. 

इसी को ध्यान में रखते हुए इस महीने वरिष्ठ पत्रकार मिलाप चन्द डन्डिया के साथ उनकी हिंदी पुस्तक 'मुखौटों के पीछे' पर चर्चा सत्र रखने का फैसला लिया है. श्री चन्द से स्वीकृति ले ली गई है. यह किताब उनकी रिपोर्टों पर आधारित है.

रचना आर्य की हाल ही में आई अंग्रेजी किताब 'End Of Endurance' को भी पुस्तक चर्चा में शामिल करने का सुझाव प्रो. शालिनी जोशी ने दिया. यह किताब लेखिका की आपबीती है जो विवाह के तुरंत बाद से पति की शारीरिक और मानसिक यातनाओं को भोगने और फिर उससे बाहर निकल कर एक सफल सशक्त जीवन जीने की गाथा है. किताब चर्चा की तारीख और समय की घोषणा दोनों लेखकों से सहमति लेकर शीघ्र ही की जाएगी.

2. आईआईएमसी एलुम्नाई एसोसिएशन के बारे में जिस प्रकार का दुष्प्रचार चल रहा है उस पर सभी एलुम्नाई ने अपनी असहमति जताई और इस बात पर जोर दिया कि कनेक्शन्स के जरिए उन एलुम्नाई से भी लोगों को कनेक्ट का मौका मिला है जो आज देश से बाहर रहते हैं. चैप्टर ने संकल्प लिया है कि जहां तक संभव होगा सभी को जोड़ कर नेटवर्क को और सशक्त करेंगे.


आपकी,
अमृता मौर्या
अध्यक्ष, राजस्थान चैप्टर
आईआईएमसी एलुम्नाई एसोसिएशन

No comments: