To publish your requirement write us at

Wednesday, August 22, 2012

एनबीटी ऑनलाइन को 3 कॉपी एडिटर्स की ज़रूरत

एनबीटी ऑनलाइन को 3 कॉपी एडिटर्स की ज़रूरत है। ऑनलाइन पत्रकारिता में रुचि रखने वाले 2 से 5 साल के अनुभवी जर्नलिस्ट इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं। हम ऐसे लोगों को खोज रहे हैं, जिनका सामान्य ज्ञान अच्छा हो और हिंदी-इंग्लिश, दोनों भाषाओं में अनुवाद करने में महारत रखते हों। टेक्नॉलजी की अच्छी समझ भी जरूरी है। पत्रकारिता/मास कम्यूनिकेशन की डिग्री या डिप्लोमा का फायदा मिल सकता है। उम्र 28 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए।

अगर आप हमारे साथ काम करना चाहते हैं तो हमें अपना रेज़्युमे careers@indiatimes.co.in पर सब्जेक्ट लाइन में TIL-CENBT लिखकर भेजें। हां, इसे nbtonline@indiatimes.co.in पर cc करना न भूलें। साथ में 500-700 शब्दों में अपने किसी भी पसंदीदा विषय पर एक लेख लिखकर भेजें। (लेख के बगैर भेजे गए किसी आवेदन पर विचार नहीं किया जाएगा।) यह टिप्पणी मंगल फॉन्ट में हो और इन्स्क्रिप्ट कीबोर्ड का इस्तेमाल करके लिखी गई हो। अगर आप इन्स्क्रिप्ट कीबोर्ड से टाइप नहीं कर सकते तो आप हमारे यहां काम नहीं कर पाएंगे। लेख के साथ आपका आवेदन हमें 26 अगस्त 2012 को रात 12 बजे से पहले मिल जाना चाहिए।

चुने गए कॉपी एडिटर्स से अपेक्षा रहेगी कि वे साइट से जुड़ी हर जिम्मेदारी को मेहनत और ईमानदारी से निभाएंगे। इंटरनेट का काम थोड़ा अखबारों जैसा है, थोड़ा टीवी जैसा। अखबारों की ही तरह यहां खबर लिखनी होती है, संपादित करनी होती है। इसलिए भाषा की जानकारी अच्छी होनी चाहिए। इसके साथ ही यहां टीवी चैनलों की तरह हर पल अलर्ट रहना होता है, जल्द से जल्द खबर लाइव करनी होती है, अपडेट देना होता है। गैलरीज़ बनानी होती हैं। सोशल साइट्स पर अपडेट डालना होता है। यानी काम के दौरान गप्पें मारने का अवसर नहीं है। अगर आपको लगता है कि आप इस मीडियम की ज़रूरत के अनुसार काम कर पाएंगे, तभी अप्लाई करें। आपमें वह काबिलियत होनी चाहिए कि आप इंटरनेट के पाठकों का मिजाज बखूबी पढ़ सकें और उनको वैसी खबरें दे सकें, जिससे साइट को फायदा हो सके। यह भी जान लें कि ऑनलाइन का काम 24 घंटों का होता है और यहां रात-दिन कभी की भी ड्यूटी लग सकती है।

और आखिर में, किसी भी तरह की सिफारिश या फोन कॉल को एंटरटेन नहीं किया जाएगा। जिस किसी की भी पैरवी हम तक पहुंची, समझिए, उसका आवेदन रिजेक्ट हो गया चाहे वह कितना ही अच्छा कैंडिडेट हो। हम यही समझेंगे कि उस व्यक्ति को या तो अपनी क्षमता पर भरोसा नहीं है या फिर हमारी निष्पक्षता पर। दोनों ही स्थितियां सही नहीं हैं।

पोस्ट का नामः कॉपी एडिटर
पोस्ट की संख्याः 3
लोकेशनः आईटीओ दिल्ली/नोएडा
अनुभवः 2-5 Years
एजुकेशनल क्वॉलिफिकेशनः ग्रैजुएशन। जर्नलिजम/ मास कम्युनिकेशन में डिग्री या डिप्लोमा को वेटेज दिया जाएगा।

जिम्मेदारी और योग्यता
पूरी साइट का काम देखना होगा और हर सेक्शन को अपडेट करना होगा।

न्यूज एजेंसी से खबरें बनानी होंगी और साइट पर डालनी होंगा।

एडिटिंग और डेस्क के काम में दक्षता होनी चाहिए।

इंटरनेट की अच्छी समझ अपेक्षित है और साइट के फायदे के लिए सोशल साइट्स का इस्तेमाल करना आना चाहिए।

No comments: